34.2 C
Dehradun
Monday, May 27, 2024

भारतीयों के लिए दुबई का नया पांच-वर्षीय मल्टीपल एंट्री वीज़ा: यह क्या है, यह कैसे काम करता है?

दुबई ने भारत और खाड़ी क्षेत्र के बीच यात्रा में आसानी बढ़ाने के उद्देश्य से एक नया पांच-वर्षीय मल्टीपल एंट्री वीज़ा शुरू किया है।

डीईटी ने कहा, “दुबई ने भारत और दुबई के बीच यात्रा को आगे बढ़ाने, निरंतर आर्थिक सहयोग को बढ़ावा देने और पर्यटन और व्यापार संबंधों को प्रोत्साहित करने के लिए पांच साल का बहु-प्रवेश वीजा पेश किया।”

गुरुवार को जारी डीईटी के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 2023 में, दुबई में महामारी से पहले के स्तर की तुलना में आगंतुकों में 25 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि हुई, जिससे यह शीर्ष स्रोत बाजार में पहुंच गया।

5 साल का मल्टीपल-प्रवेश वीज़ा: यह क्या है?

डीईटी ने कहा कि इस नए वीजा के साथ, पर्यटक दुबई के अंदर और बाहर कई प्रविष्टियों और निकास का लाभ उठा सकेंगे, जिससे व्यावसायिक व्यस्तताओं, अवकाश यात्रा और निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए अधिक लचीलापन मिलेगा।

2-5 कार्य दिवसों के भीतर प्राप्त होने वाला यह वीज़ा धारकों को संयुक्त अरब अमीरात में 90 दिनों तक रहने की अनुमति देता है, जिसे समान अवधि के लिए एक बार बढ़ाया जा सकता है, जिसमें एक वर्ष में अधिकतम कुल प्रवास 180 दिन होता है।
दुबई विभाग के अनुसार, आगंतुक को निर्धारित शुल्क और सुरक्षा जमा का भुगतान करने के बाद, देश के भीतर किसी प्रायोजक/मेज़बान की आवश्यकता के बिना, पर्यटन के लिए मल्टीपल एंट्री वीज़ा दिया जाता है, जो जारी होने की तारीख से पांच साल की अवधि के लिए वैध होता है। (डीईटी)।

आप कैसे आवेदन कर सकते हैं?

वीजा के लिए आवेदन करने के लिए, आवेदकों को एक व्यक्तिगत फोटो, कम से कम छह महीने के लिए वैध पासपोर्ट कॉपी, छह महीने के बैंक स्टेटमेंट, स्वास्थ्य बीमा और एक राउंड ट्रिप टिकट प्रदान करना होगा।
आवेदक विभिन्न चैनलों के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं, जिसमें डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे जीडीआरएफए वेबसाइट या स्मार्ट एप्लिकेशन, या ग्राहक खुशी केंद्र या एएमईआर सेवा केंद्रों पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया में आवश्यक जानकारी भरना, आवश्यक दस्तावेज जमा करना और सेवा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन या निर्दिष्ट केंद्रों पर करना शामिल है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,024FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -spot_img
error: Content is protected !!