29.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024

श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ के अवसर पर आयोजित भव्य कलश यात्रा में उमड़ा आस्था का जनसैलाब

देहरादून, 10 मई, श्रीमद् भागवत सेवा एवं जन कल्याण समिति (रजि.) के तत्वावधान में आज 9 मई से कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का भव्य आयोजन हुआ प्रारंभ। श्रीमद् भागवत सेवा एवं जन कल्याण समिति हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रीमद् भगवत का आयोजन कर रही है, समिति पीछले दस वर्षों से लगातार भागवत कथा लगातार करवाते आ रही है, इसी के तहत इस वर्ष भी यह दिव्य भागवत कथा 9 मई से 16 मई 2024 तक आयोजित की जा रही है। आयोजन मंडल के सदस्यों की ओर से भागवत कथा के सफल आयोजन के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।‌

इस अवसर पर आज महिला मंडल द्वारा भव्य कलश यात्रा निकाली गई, जो दुर्गा मंदिर क्लेमेंटटाउन देहरादून में सैकड़ो की संख्या में पीत वस्त्रों के साथ सिर पर भव्य कलश लिए बैन्ड बाज़ों की थाप में गोविंद बोलो हरि गोपाल, जय जय की गूंज व शिव बारात की झांकी के साथ क्लेमेंटटाउन दुर्गा मन्दिर से मुख्य मार्ग होते हुए भव्य कलश यात्रा व भागवत पुराण को सिर पर लिए हुए यजमान विनोद राई व ईश्वर सिंह नेगी कतारबद्ध महिलाएं पीत वस्त्र में गोलोक धाम धरा पर कलश के रूप में आये जल के साथ अन्य ब्राह्मणों नें स्वस्तिवाचन के साथ शालिग्राम, लडूगोपाल भगवान का अभिषेक किया। समर्पण भाव जो भी कलर एस को सिर पर धारण करते हैं, उनका भाग्य बदल जाता है। उनके अनुकूल परिस्थिति बन जाती है, भावी पीढ़ी फलती फूलती है और पितरों को मोक्ष की प्राप्ति हो जाती है। धुंधकारी जैसा कुकृत्य कर्म वाला और जीवात्मा गौकर्ण जैसे सरल स्वभाव वाले ज्ञानी सबका भला चाहने वाला होता है। समिति ने क्षेत्रीय जनता और समस्त देहरादूनवासियो से अपील भी की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग श्रीमद् भागवत कथा को सुनने पहुंचे और धर्म लाभ कमाएं।

इस अवसर पर मुख्य रूप से समिति अध्यक्ष प्रेम सिंह भंडारी, संरक्षक राजेश परमार पूर्व पार्षद ,उपाध्यक्ष अभिषेक परमार, सचिव नवीन जोशी, विनोद राय, कैलाश भट्ट, बी.के. यादव, राजेंद्र मंडोला, मालती राई आदि उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,024FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -spot_img
error: Content is protected !!