34.2 C
Dehradun
Monday, May 27, 2024

31 खिलाड़ियों को उत्तराखंड सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरी

देहरादून: प्रदेश के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों की सरकारी नौकरी की मुराद पूरी हो गयी है जो कि धामी सरकार का एक बहुत बड़ा ऐतिहासिक निर्णय है। पदक विजेता खिलाड़ियों को छह विभागों में ग्रेड वेतनमान 2000 हजार रुपये से लेकर ग्रेड वेतनमान 5400 तक की नौकरी में 31 खिलाड़ियों का अंतिम चयन हेतु प्रमाण पत्रों की सत्यापन की कार्यवाही गतिमान है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में खिलाड़ियों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने और उनके सुरक्षित भविष्य को लेकर पदक विजेता खिलाड़ियों के लिए धामी सरकार द्वारा सीधे नौकरी की व्यवस्था की गई है। जिसके तहत खेल निदेशालय, उत्तराखण्ड, देहरादून के द्वारा खेल नीति-2021 के अन्तर्गत अन्तर्राष्ट्रीय / राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाडियों को उत्तराखण्ड में राजपत्रित / अराजपत्रित पदों पर आउट ऑफ टर्न सेवायोजन प्रदान किये जाने हेतु विज्ञप्ति के द्वारा आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये थे। जिसके अन्तर्गत 156 पदों के सापेक्ष कुल 120 आवेदन पत्र खेल निदेशालय को प्राप्त हुये थे।

स्क्रीनिंग समिति द्वारा की गई संस्तुति के अनुसार समस्त संगत शासनादेशों के आलोक में प्राप्त समस्त 120 आवेदन पत्रों में कुल 31 आवेदकों को आउट ऑफ टर्न सेवायोजन प्रदान करने हेतु संस्तुति की गई है जो कि चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाण-पत्रों के सत्यापन की कार्यवाही गतिमान है।

वहीं खेल मंत्री रेखा आर्या ने आउट ऑफ टर्न जॉब के लिए चयनित सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए इसे उत्तराखंड सरकार और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का खेल और खिलाड़ियों के प्रति एक ऐतिहासिक कदम बताया है।उन्होंने कहा की उत्तराखंड की धामी सरकार प्रदेश में लगातार खेल को बढ़ावा देने व खिलाड़ियो के प्रोत्साहन के लिए काम कर रही है।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने बताया कि खेल नीति, 2021 के अन्तर्गत, अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को उत्तराखण्ड में राजपत्रित/ अराजपत्रित पदों पर आउट ऑफ टर्न सेवायोजन प्रदान किये जाने के सम्बन्ध में फैसला लिया गया था जिसके परिणाम स्वरूप 31 पदक विजेता खिलाड़ियों का विभिन्न विभागों हेतु चयन किया गया है।

चयनित खिलाड़ियों के मूल प्रमाण पत्रों व पुलिस सत्यापन की कार्यवाही गतिमान है। सत्यापन की कार्यवाही पूर्ण होते ही माननीय मुख्यमंत्री जी के कर कमलों द्वारा चयनित खिलाड़ियों को संबंधित विभागों में नियुक्ति दी जाएगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,024FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -spot_img
error: Content is protected !!