34.2 C
Dehradun
Monday, May 27, 2024

रणजी ट्रॉफी: मुंबई की आखिरी जोड़ी ने दो शतक बनाए, इतिहास रचा

एमसीए-बीकेसी मैदान पर अंतिम दिन, तनुश कोटियन और तुषार देशपांडे प्रथम श्रेणी के इतिहास में एक ही पारी में शतक बनाने वाले दूसरे नंबर 10 और 11 बल्लेबाज बन गए।

जिस दिन मुंबई रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में जगह पक्की करने की औपचारिकताएं पूरी कर रहा था, यह उनका नंबर था। 10 और 11 बल्लेबाज जिन्होंने बड़ौदा के घावों पर नमक छिड़कने के लिए शतक लगाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया।

एमसीए-बीकेसी मैदान पर अंतिम दिन, तनुश कोटियन और तुषार देशपांडे प्रथम श्रेणी के इतिहास में एक ही पारी में शतक बनाने वाले दूसरे नंबर 10 और 11 बल्लेबाज बन गए। 10वें विकेट के लिए उनकी 232 रन की साझेदारी रणजी ट्रॉफी में आखिरी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी से एक रन कम थी।

मुंबई ने दिन की शुरुआत 9 विकेट पर 379 रन पर की थी, जिसमें कोटियन और देशपांडे क्रमश: 32 और 23 रन पर थे। बड़ौदा, जो लगभग पहले ही 415 से पिछड़ रहा था, को उम्मीद थी कि उसे बहुत पहले ही बल्लेबाजी मिल जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आखिरी जोड़ी ने अच्छी गेंदों का सम्मान करके और खराब गेंदों को दंडित करके बुनियादी चीजें सही कीं।

“एकल वैसे भी आसानी से आ रहे थे। इसलिए योजना बचाव करने की थी और जब वे मैदान लेकर आएंगे तो हम उन पर हमला करेंगे। हमने सही गेंदों का इंतजार किया और अच्छी गेंदों का सम्मान किया। कोटियन ने दिन के खेल के बाद कहा, हम एक-दूसरे से बात करते रहे और शतक तक पहुंचने तक संवाद करते रहे।

देशपांडे ने कहा कि इस जोड़ी ने कभी उन रिकॉर्ड्स के बारे में नहीं सोचा था जिन्हें वे दोबारा लिख सकते हैं। “हमें पारी में (10वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी के रिकॉर्ड के करीब पहुंचने के बारे में) बहुत बाद में पता चला। हम इसके बारे में नहीं सोच रहे थे और इसे गेंद दर गेंद खेल रहे थे। पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार थी. मेरे पिता हमेशा मुझसे कहते हैं कि मुझमें एक ऑलराउंडर बनने की क्षमता है, और अगर मैं खुद को लागू कर सकता हूं और सीधे बल्ले से खेल सकता हूं, तो मैं रन बना सकता हूं, ”उन्होंने आगे कहा।

कोटियन और देशपांडे ने मुंबई को दूसरी पारी में 569 रनों तक पहुंचाया और बड़ौदा को दो सत्रों में पीछा करने के लिए 605 रनों का लक्ष्य दिया। खेल बराबरी पर समाप्त होने पर बड़ौदा 3 विकेट पर 121 रन पर पहुंच गया। मुंबई सेमीफाइनल में पहुंच गया जहां वे इस सप्ताह के अंत में तमिलनाडु की मेजबानी करेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,024FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -spot_img
error: Content is protected !!