29.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024

दून में एंबुलेंस में शराब तस्करी के मामले में महिला सहित कुल 4 अभियुक्त गिरफ्तार

  • पुलिस का बड़ा खुलासा, एंबुलेंस में महिला को मरीज बनाकर कर रहे थे शराब तस्करी
  • पुलिस ने रानीपोखरी में चेकिंग के दौरान महिला सहित कुल 4 अभियुक्तों को 20 पेटी अवैध देसी शराब के साथ किया गिरफ्तार।

देहरादून/रानीपोखरी 31 मार्च, डीआईजी/एसएसपी देहरादून दिलीप सिंह कुंवर द्वारा जिले में अवैध मादक पदार्थों /शराब की तस्करी एवं बिक्री पर रोक लगाये जाने एवं रात्रि में सभी वाहनों की बैरियर लगाकर सघनता से चेकिंग करने एवं अवैध शराब की बरामदगी हेतु जनपद के समस्त उच्च अधिकारी गणों एवं समस्त थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारियों को अभियान चलाकर अधिक से अधिक मादक पदार्थों की बरामदगी हेतु आदेशित किया गया था, प्राप्त निर्देशों के क्रम में एसपी रूरल के निर्देशानुसार, सीओ डोईवाला के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष रानीपोखरी द्वारा थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों व शराब की तस्करी एवं बिक्री करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही किए जाने हेतु अभियान चलाया जा रहा हैं।

बीती 30 मार्च की देर रात रानीपोखरी थाने के गेट के सामने बैरियर लगाकर देहरादून से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी, समय 0:35 बजे देहरादून की तरफ से तेजी से एक एम्बुलेंस लगातार सायरन बजाकर आ रही थी, जबकि रात्रि के समय में पूरी रोड खाली थी जिस पर शक होने पर बैरियर लगाकर उक्त एंबुलेंस को रोका गया, तो एंबुलेंस में एक महिला लेट रखी थी, तथा ड्राइवर के अतिरिक्त दो अन्य व्यक्ति भी मौजूद थे ड्राइवर से बिना वजह सायरन बजाने का कारण पूछा तो एक दम से घबरा गया और कुछ नहीं बता पाया शक होने पर एंबुलेंस को चेक किया गया तो एंबुलेंस में गत्ते की पेटियां भरी थी जिसके ऊपर महिला को लिटाया गया था पेटियों को खोल कर चेक किया तो उसमें अवैध देसी की कुल 20 पेटियां (960 पव्वे जाफरान देसी मसालेदार शराब) बरामद हुए । जिस पर महिला सहित एंबुलेंस चालक व एंबुलेंस में सवार दो अन्य व्यक्तियों कुल चार अभियुक्त गणों को अवैध शराब परिवहन करने के जुर्म धारा 60/72 आबकारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस द्वारा अभियुक्तों से पूछताछ पर बताया गया कि हमारे द्वारा देहरादून से अवैध शराब लाकर ऋषिकेश बेचने के लिए ले जा रहे थे। तथा जगह-जगह पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए एंबुलेंस का प्रयोग किया जाता है। अभियुक्ता रवीना भटनागर के विरुद्ध पूर्व में भी कोतवाली ऋषिकेश एवं थाना रानीपोखरी में शराब एवं मादक पदार्थों की तस्करी के अभियोग पंजीकृत है।

पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त

1- अभिषेक पुत्र राजकुमार निवासी बाल्मीकि बस्ती रेलवे रोड ऋषिकेश उम्र 20 वर्ष ( एंबुलेंस चालक)।
2- प्रिंस सन ऑफ शेर सिंह निवासी बापू ग्राम ऋषिकेश उम्र 24 वर्ष।
3- सनी पुत्र पप्पू निवासी बापू ग्राम वीरभद्र ऋषिकेश उम्र 31 वर्ष।
4- रवीना भटनागर पत्नी राजू भटनागर निवासी कुमारवाड़ा आदर्श ग्राम ऋषिकेश उम्र 36 वर्ष

अभियुक्ता रवीना भटनागर का पहले से ही अपराधिक इतिहास रहा है इस पर कोतवाली ऋषिकेश एवं थाना रानीपोखरी में मुकदमें दर्ज हैं।

पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त से बरामद माल 20 पेटी (960 पव्वे )अवैध देसी शराब जाफरान और एक एंबुलेंस ओमिनी UK 04 K 1463.

अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम शिशुपाल सिंह राणा एसएचओ रानीपोखरी, एसआई सरोज नौटियाल थाना रानीपोखरी, हेड कॉन्स्टेबल विशाल शर्मा, हेड कांस्टेबल सचिन मलिक, हेड कांस्टेबल सुनील, कॉन्स्टेबल दिनेश, कॉन्स्टेबल कुलदीप बिष्ट, कांस्टेबल राजेंद्र रावत और होमगार्ड अतुल कुमार।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,024FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -spot_img
error: Content is protected !!