23.3 C
Dehradun
Saturday, September 7, 2024

एक पेड़ माँ के नाम अभियान ने ले लिया है व्यापक रूप

देहरादून, 27 जुलाई। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य/स्टेट मीडिया पैनलिस्ट व कैंट विधानसभा एक पेड़ माँ के नाम कार्यक्रम के प्रभारी श्री सचिन गुप्ता ने   विधायक श्रीमती सविता कपूर संग शांति विहार कोलागढ़, श्रीदेव सुमन नगर, दीप लोक कॉलोनी, वार्ड 33 यमुना कॉलोनी आदि विभिन्न क्षेत्रो में वृक्षारोपण किए।

इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुये एक पेड़ माँ के नाम अभियान के प्रभारी सचिन गुप्ता ने कहा कि देश के उर्जावान प्रधानमंत्री के आव्हान पर पूरे देश में भाजपा कार्यकर्ता क्षेत्र वासियों को साथ लेकर अपनी माता के नाम से एक वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित कर रहे है, जिसको लेकर आम जनमानस में बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है व निश्चित रूप से इस अभियान से देश के बिगाड़ते पर्यावरण को हमे संतुलित रखने हेतु लाभ मिलेगा। आज उसी के निमित कैंट विधान सभा के विभिन्न क्षेत्रो में वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाया गया।

एक पेड़ माँ के नाम अभियान जलवायु परिवर्तन के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सटीक जवाब हैं। उत्तराखंड राज्य एक पेड़ माँ के नाम अभियान में वृहद पौध-रोपण के लिए भी देश भर में जाना जाएगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रारंभ “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान केवल अभियान न रहकर अब पूरे देश में जनआंदोलन बन गया हैं। यह अभियान हमारी माँ और धरती माँ के प्रति हमारी श्रद्धा के भाव का प्रकटीकरण हैं। आज पूरे देश में हर व्यक्ति अपनी माँ और धरती माँ दोनों के नाम से पौधा लगाकर उन्हें प्रणाम कर रहा है। पौध-रोपण करना सरल है, लेकिन उन्हें बड़ा करना कठिन। पौध-रोपण करने वाले सभी प्रतिभागियों से आग्रह है कि उनके द्वारा लगाएं गए पौधों का अपने बेटे की तरह पालन करें। यही वृक्ष आगे एक माँ की तरह आपकी चिंता करेगा। जन सहभागिता से ही किसी भी अभियान को सफल बनाया जा सकता है। पौध-रोपण के इस पुनित अभियान में भाजपा ने हर जाति, वर्ग को जोड़ने का काम किया है। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य/स्टेट मीडिया पैनलिस्ट व कैंट विधानसभा एक पेड़ माँ के नाम कार्यक्रम के प्रभारी श्री सचिन गुप्ता ने कहा की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पीछे मुड़कर आने वाली पीढ़ी को देखें। पर्यावरण संरक्षण आज पूरी दुनिया के लिए चिंता बना हुआ है। कार्बन डाइऑक्साइड और कार्बन मोनोऑक्साइड ने ओजोन के स्तर को कम करने का काम किया हैं, जिससे पृथ्वी पर गर्मी बढ़ने लगी है और जलवायु परिवर्तन को अनुभव किया जा रहा हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा चलाए गया एक पेड़ माँ के नाम अभियान जलवायु परिवर्तन के प्रति सटीक जवाब हैं।

इस अवसर पर पर्यावरण प्रेमी कार्यक्रम संयोजक विकास कुमार बेनीवाल, पूर्व पार्षद श्रीमती बीना बिष्ट, श्रीमती समिधा गुरुंग, उदय सिंग, अनिल कुमार आनंद, धीरज ग्रोवर, अजय सिंह, प्रवेश मर्गों, एसएपी सिंह, सूरज सिंह आदि मौजूद रहे।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img

Stay Connected

22,024FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -spot_img
error: Content is protected !!